Friday 27 June 2014

Stock News | Expert Advice For Share Trading | 28 June 2014


मोदी सरकार के बजट से क्या हैं बाजार की उम्मीदें!

बाजार को मोदी सरकार के पहले बजट से काफी उम्मीदें हैं। बाजार को बजट में क्या चाहिए जिसके दम पर वो ऊंची उड़ान भर सके। क्या मोदी सरकार बाजार की उम्मीदों को पूरा कर पाएंगी। सरकार बढ़ते वित्तीय घाटे और महंगाई जैसे मुद्दे पर क्या ठोस कदम उठाएगी। ग्रोथ और महंगाई में कैसे बनाएंगे तालमेल या महंगाई बड़े फैसले लेने में खड़ी कर सकता है दिक्कतें और बाजार को बजट से क्या चाहिए। ये सब जानने की कोशिश बाजार के दिग्गज जानकारों से की गई है।

एक्सिस कैपिटल के एमडी और सीईओ नीलेश शाह का कहना है कि बाजार की नजर वित्तीय घाटे पर है। साथ ही बाजार की नजर निवेश के माहौल और ग्रोथ में सुधार पर भी है। लिहाजा छोटी अवधि में बाजार में 10-15 फीसदी की तेजी मुश्किल है, लेकिन बाजार में आगे तेजी का रुझान संभव है।

नीलेश शाह के मुताबिक बाजार की मौजूदा चाल में मिडकैप शेयरों में पैसा लगाने की राय होगी। मिडकैप शेयरों का मौजूदा वैल्यूएशन आकर्ष है, ऐसे में चुनिंदा मिडकैप शेयरों में पैसे लगाएं। आईटी, फार्मा और इंफ्रा शेयरों में भी निवेश की राय है।

मार्केट एक्सपर्ट गुल टेकचंदानी का कहना है कि बाजार में उम्मीदों की रैली थी, जबकि बाजार के लिए महंगाई सबसे बड़ी चिंता है। महंगाई पर काबू के लिए सार्वजनिक वितरण प्रणाली (पीडीएस) को सुधारने की जरूरत है। सरकार की ओर से पॉलिसी में सुधार किए जाने से बाजार में जोरदार तेजी मुमकिन है। लेकिन नई सरकार को अभी 2 साल और देने की जरूरत है। सरकार के कामों का हर महीने मूल्यांकन करना सही नहीं होगा, जबकि नई सरकार की विदेश नीति काफी अच्छी है।


  


0 comments:

Post a Comment